ABOUT GS WORLD

OUR Management

person

NEERAJ SINGH

(Managing Director)

मुखर्जी नगर की एकमात्र ऐसी कोचिंग के डायरेक्टर ‘नीरज सिंह’, जो स्वयं अध्यापन कार्य से नहीं जुडे़ हैं, जिससे संस्थान के प्रबंधन को अभ्यर्थियों के दृष्टिकोण से देखने में ज्यादा आसानी होती है।

खासियत: प्रशासकीय क्षमता से संपन्न युवा एवं प्रगतिशील सोच रखने वाले नीरज सिंह शिक्षा को व्यवसाय की अपेक्षा व्यवहार में बदलने के लिए प्रसिद्ध हैं।

Divyasen Singh GS World

DIVYASEN SINGH

(Co-Ordinator)

शिक्षक एवं अभ्यर्थी के मध्य रहने वाले अंतर को पाटना इनको बखूबी आता है। अभ्यर्थी के हित में कक्षा कार्यक्रम का निर्धारण एवं अभ्यर्थियों की कक्षा कार्यक्रम से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान इनका प्रमुख कार्य है।

खासियत: छात्र/छात्रओं को परिवार जैसा माहौल उपलब्ध कराना और अनुशासन को लेकर सख्त रवैया अपनाना इनकी सबसे बड़ी विशेषता है।

OUR Faculty

Puspesh Pant GS World

Pro. PUSHPESH PANT

(JNU)

शिक्षा के क्षेत्र में लगभग 40 वर्षाें के अपने योगदान के लिए पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित पुष्पेश पंत सर संस्थान के मार्गदर्शक सह अध्यापक हैं। मुख्य परीक्षा में अंतर्राष्ट्रीय संबंधों, समसामयिक मुद्दों पर अभ्यर्थियों को विशेष मार्गदर्शन एवं साक्षात्कार कार्यक्रम में सहयोग प्रदान करना इनका प्रमुख कार्य है।

खासियत: अपने बेबाक अंदाज, देश-विदेश के खान-पान को लेकर टीवी-शो एवं अपनी किताबों के लिए विश्व प्रसिद्ध हैं।

Manikant singh GS World

MANIKANT SINGH

इतिहास, कला एवं संस्कृति के विषय को अपने तीस साल से अधिक के अध्यापन अनुभव के जरिए अभ्यर्थियों के लिए श्च्पमबम वि ब्ांमश् बना दिया। अपने अधयापन की वैज्ञानिक शैली एवं अंतर्विषयात्मक पद्धति के माध्यम से अभ्यर्थियों के बीच में काफी लोकप्रिय हैं।

खासियत: अभ्यर्थियों की लेखन शैली को एक नई दिशा देने के लिए प्रसिद्ध हैं।

Alok Ranjan GS World

ALOK RANJAN

अध्यापन के क्षेत्र में लगभग दो दशकों का अनुभव। भूगोल विषय की कठिन से कठिन अवधारणाओं को मानचित्र एवं विजुलाइजेशन के माध्यम से अभ्यर्थियों के लिए सरल बना देना आलोक सर को भली-भांति आता है।

खासियत: छात्र / छात्रओं के व्यक्तित्व विकास एवं संचार कौशल को बेहतर बनाना इन्हें बखूबी आता है।

Rameshwar GS World

RAMESHWAR SIR

वर्तमान में अर्थव्यवस्था विषय के सबसे बेहतर शिक्षकों में से एक। अर्थव्यवस्था विषय को आंकड़ों की जकड़न से अवधारणा के स्तर पर ले जाने में रामेश्वर सर को विशेषज्ञता हासिल है। पिछले एक दशक में अपने अध्यापन के जरिए इस क्षेत्र में नए मानदंड स्थापित किए हैं।

खासियत: सरल, सौम्य स्वभाव के धनी एवं छात्र / छात्रओं से दोहरा संवाद स्थापित करने के लिए प्रसिद्ध हैं।

Abhishek GS World

Dr. ABHISHEK

अभिषेक सर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी तथा पर्यावरण एवं पारिस्थितिकी जैसे कठिन विषयों को अवधारणा, तथ्य एवं समसामयिक घटनाक्रम का समावेश करके सरल बनाकर पढ़ाने का कार्य पिछले 20 वर्षाें से कर रहे हैं।

खासियत: अपने बेहतर ैमदेम वि भ्नउवनत के लिए खासे मशहूर तथा अभ्यर्थिंयों को समसामयिक मुद ्दों से कैसे जोड़ा जाए इसके लिए लगातार अपनी कक्षा में कार्य करवाने के लिए प्रसिद्ध हैं।

VK Trivedi

Dr. VK TRIVEDI

भूगोल एवं आपदा प्रबंधन विषय पर अपनी बेहतर पकड़ के लिए डॉ- त्रिवेदी सर विद्यार्थियों के मध्य लोकप्रिय हैं। आपदा प्रबंधन विषय में भूगोल एवं प्रशासन के दृष्टिकोण को एकीकृत कर पढ़ाने की वजह से अभ्यर्थी इस विषय को अधिक रोचकता के साथ पढ़ने लगे हैं।

खासियत: विद्यार्थियों को तैयारी के दौरान किस प्रकार सकारात्मक रहना है तथा अपने मन को एकाग्रचित कैसे रखा जाए, इसके बारे में विशेष जानकारी प्रदान करने के लिए प्रसिद्ध हैं।

Manjesh Kumar GS World

Dr. MANJESH KUMAR

भारतीय राजव्यवस्था एवं भारतीय संविधान से जुड़े मुद्दों को समझाने के लिए तुलनात्मक अध्यापन प्रणाली का प्रयोग करना इनकी विशेषता है। साथ ही मंजेश सर दिल्ली विश्विद्यालय में भी इस विषय के अध्यापन कार्य से जुड़े रहे हैं।

खासियत: टॉपिक को खंडों में तोड़-तोड़कर पढ़ाना तथा क्लास में प्रश्न-उत्तर के माध्यम से अभ्यर्थियों को पढ़ाना इनकी खासियत है।

S S Pandey GS World

Dr. SS PANDEY

समाजशास्त्र, भारतीय समाज से जुड़े मुद्दों पर पिछले दो दशकों से अध्यापनरत। अपने पढ़ाने के तरीके और बोलने के बेबाक अंदाज से अभ्यर्थियों के लिए इस विषय को काफी रोचक बना दिया है।

खासियत: अपनी क्लास में छात्र / छात्रओं को कठिन एवं नीरस टॉपिक को मजेदार तरीके से पढ़ाने में विशेषता हासिल हैं।

Deepak Kumar GS World

DEEPAK KUMAR

नीतिशास्त्र, राजव्यवस्था जैसे विषयों पर गहरी पकड़ के साथ-साथ प्रशासकीय क्षमताओं को अभ्यर्थियों के अंदर किस प्रकार विकसित किया जाए यह दीपक सर को बखूबी आता है।

खासियत: अपने शांत स्वभाव और अनुशासन को लेकर सख्त रवैया के कारण बच्चों में मशहूर हैं।

Latest Notifications / Announcements

Register for free demo class

Follow us on Facebook